Header Ads Widget

Post Ads 1

रेड मीट किसे कहते हैं? » रेड मीट क्या होता है?


Red Meat Kise Kahate Hain

रेड मीट किसे कहते हैं?– नमस्कार दोस्तो! आपका स्वागत हैं KyaKaise.in हिन्दी ब्लॉग में और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “ Red Meat Kise Kahate Hain“ तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे की पोस्ट में उपलब्ध करवा दिया हैं।

दोस्तों आप मे से बहुत सारे लोगों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, रेड मीट किसे कहते हैं?" या “रेड मीट क्या है?”और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा करता हैं।


रेड मीट किसे कहते हैं? या रेड मीट क्या होता है?

आपको बता दें की रेड मीट सिर्फ स्तनधारियों यानी की (Mammals) प्रजातियों के मांस को कहते है। जिनमें गाय का मांस, भैंस और भैसा, ऊट, बैल, बीफ का मांस, भेड़ का मांस और सूअर का मांस अनेक बडे आकार के पशुओं का मांस "रेड मीट" कहलाता है। इसे रेड मीट कहने की मुख्य वजह यही होती है कि ये दिखने में (कच्चे रूप में) लाल होता है। 

जब कि छोटे प्राणी जैसे खरगोश, मुर्गा, बत्तख, अन्य पक्षी व मछली इत्यादि प्राणियों का मांंस लगभग सफेद या हल्के गुलाबी रंग का होता है।अब ऐसे में जान लें कि मीट का रंग जितना ही लाल होगा उसमें उतना ही अधिक मात्रा में फैट होता है। 


Conclusion»

हमने इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि रेड मीट किसे कहते हैं? हम उम्मीद करते हैं आपको का रेड मीट क्या है? आसानी से समझ आ गया होगा।

ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी भी और विषय के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद्!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2