Header Ads Widget

Post Ads 1

अपेक्षित का अर्थ क्या है- जाने अपेक्षित का मतलब, परिभाषा, पर्यायवाची, विलोम शब्द

हैलो Kyakaise रीडर्स, आज की इस पोस्ट में आप जानेंगे की  अपेक्षित का मतलब क्या होता है? तथा Apekshit Meaning in Hindi क्या है? साथ ही का अपेक्षित अर्थ क्या है? और अपेक्षित की पूरी परिभाषा क्या है? से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्योंकि यहाँ मैंने कम शब्दों में सही एवम ज्यादा से ज्यादा सटीक जानकारी देने की कोशिश की है। ताकि आपका अमूल्य समय बच सके।

Apekshit-Meaning-in-hindi


अपेक्षित का अर्थ क्या है?

अपेक्षित का अर्थ है की अपने जिस चीज, वस्तु, जवाब, नतीजे, इच्छा की अपेक्षा या आशा की वो आपको प्राप्त हो गई है। जिसकी ज़रूरत या आवश्यकता अपेक्षित रूप से हो गई है।

अपेक्षित का मतलब क्या है?

अपेक्षित मतलब यह है कि आपने जैसा सोचा था वैसा ही हुआ या फिर आप जिस जवाब या नतीजे की उम्मीद और इच्छा कर रहे थे, आपको वैसा ही नतीजा या जवाब मिला गया।

अपेक्षित का पर्यायवाची शब्द क्या है?

अपेक्षित का पर्यायवाची शब्द ज़रूरी, आवश्यक, महत्त्वपूर्ण, लाजिमी, अनिवार्य, दरकार, अपरिहार्य, प्रयोजनीय, सारभूत आदि ऐसे अपेक्षित बहुत से पर्यायवाची शब्द होते है।

अपेक्षित का विलोम शब्द क्या होता है?

अपेक्षित शब्द का विलोम शब्द में अनपेक्षित को कहा जाता है।अपेक्षित – अनपेक्षित

Expected Meaning In Hindi

Expected को हिंदी भाषा में अपेक्षित, यानी आवश्यक, जरूरी कहा जाता है।

Conclusion-

हमने इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि का अपेक्षित मतलब क्या होता है? हम उम्मीद करते हैं आपको अपेक्षित का अर्थ क्या है? आसानी से समझ आ गया होगा।

ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी और शब्द के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद्!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2