Header Ads Widget

Post Ads 1

City का मतलब जानें हिंदी में » City Ka Matlab Kya Hota Hai

सिटी का मतलब क्या होता है?– नमस्कार दोस्तो! आपका स्वागत हैं KyaKaise.in हिन्दी ब्लॉग में और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “City Ka Matlab Kya Hota Hai“ तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे की पोस्ट में उपलब्ध करवा दिया हैं।
City Ka Matlab Kya Hota Hai

दोस्तों आप मे से बहुत सारे लोगों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, सिटी का मतलब क्या होता है? " या “City Meaning In Hindi”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा किए हैं।

सिटी का मतलब क्या होता है?

सिटी का मतलब होता है की किसी भी राज्य का स्थान या जिला जो की उस राज्य का सबसे विकसित जगह होती है। जहां सभी तरह की सुख सुविधाएं मिलती है। उसे लोग सिटी कहते है।

यदि हम साफ तौर पर सिटी का मतलब समझने की कोशिश करें तो हम पाएंगे कि राज्य के सबसे विकासशील जिले को सिटी और हिंदी में नगर, शहर, पुर कहते है।

उदहारण:-

  1. महाराष्ट्र का मुंबई
  2. उत्तर प्रदेश का लखनऊ
  3. पंजाब का चंडीगढ़
  4. कर्नाटका का बेंगलुरु
  5. उड़ीसा का कटक
  6. गुजरात का अहमदाबाद
  7. बिहार का पटना

City Meaning In Hindi 

  • शहर
  • नगर
  • सरकार 
  • शहरी
  • पुर

Conclusion»

हमने इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि सिटी का मतलब क्या होता है? उम्मीद करते हैं आपको का सिटी का अर्थ क्या होता है? आसानी से समझ आ गया होगा।

ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी और शब्द के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद्!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2