Header Ads Widget

Post Ads 1

समांगी मिश्रण किसे कहते हैं? Samangi Mishran Kise Kahate Hai

समांगी मिश्रण किसे कहते हैं?– नमस्कार दोस्तो! आपका स्वागत हैं KyaKaise.in हिन्दी ब्लॉग में और आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे “Samangi Mishran Kise Kahte Hai“ तो अगर आपके मन मे भी यही सवाल चल रहा था, तो इस सवाल का जवाब मैंने नीचे की पोस्ट में उपलब्ध करवा दिया हैं।

दोस्तों आप मे से बहुत सारे लोगों ने इस सवाल का जवाब जानने के लिए गूगल असिस्टेंट से जरूर पूछा होगा की “ओके गूगल, समांगी मिश्रण किसे कहते हैं?" या “समांगी मिश्रण क्या है”? और गूगल असिस्टेंट आपको इस सवाल से जुड़ी कई और सवाल और उसका उत्तर आपके साथ साझा किए हैं।

Samangi-Mishran-Kise-Kahate-Hai

समांगी मिश्रण किसे कहते हैं? 

समांगी मिश्रण – ऐसे मिश्रण होते है जिनमें दो या दो से अधिक अवयव की उपस्थित पाई जाती है पर उन्हें अलग-अलग नहीं देखा जा सकता, समांगी मिश्रण कहलाते हैं। उदहारण के लिए नमक का जलीय विलयन, कार्बन डाइऑक्साइड में सल्फर, चीन और जल
समांगी मिश्रण को बनाने वाले तत्वों को नग्न आंखों से अलग-अलग नहीं देखा जा सकता है, लेकिन वे अलग-अलग होते हैं क्योंकि उनके बीच कोई रासायनिक प्रतिक्रिया नहीं होती है।

Conclusion»

हमने इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि का समांगी मिश्रण किसे कहते हैं? उम्मीद करते हैं आपको का समांगी मिश्रण होता क्या है? आसानी से समझ आ गया होगा।
ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी और शब्द के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।
अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद्!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2