Header Ads Widget

Post Ads 1

Auschwitz Meaning In Hindi - ऑशविच का मतलब जानें वे समझे

हैलो रीडर्स, आज की पोस्ट में आप जानेंगे की ऑशविच का मतलब क्या होता है? तथा Auschwitz Meaning in Hindi क्या है? साथ ही ऑशविच शब्द का अर्थ क्या है? और इसकी परिभाषा क्या है? से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्योंकि यहाँ मैंने कम शब्दों में सही एवम ज्यादा से ज्यादा सटीक व सही जानकारी देने की कोशिश की है। ताकि आपका अमूल्य समय बच सके।
Auschwitz-meaning-hindi

Auschwitz Meaning in Hindi - ऑशविच का मतलब क्या है? 

ऑस्चविट्ज का एक कुख्यात कैदखाना था जिसमे की यहूदियों को इन शिविरों में लाया जाता और वहां बंद कमरों में ज़हरीली गैस छोड़कर उन्हें मार डाला जाता था। 1939 द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दक्षिणी पश्चिमी पोलैंड में यहूदियों के लिए हिटलर तथा नाजियों और दौरा उन्हें एक जगह इकट्ठा करने और मार डालने के लिए विशेष शिविर स्थापित किए गया, जहां हिटलर तकरीबन 60 लाख यहूदियों की हत्या कर दी, जिनमें 15 लाख बच्चे थे। 

यहूदियों का नरसंहार, जिसे पूरे विश्व में होलोकॉस्ट के नाम से जाना जाता है।

Conclusion-

हमने इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि Auschwitz Meaning in Hindi, ऑशविच का मतलब क्या होता है? हम उम्मीद करते हैं आपको ऑशविच का अर्थ क्या है? आसानी से समझ आ गया होगा।
ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी और शब्द के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।
अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका धन्यवाद्!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2