Header Ads Widget

Post Ads 1

फ्री फायर का मतलब क्या है? | Free Fire Ka Matlab Kya Hota Hai

Hello Readers इस पोस्ट में आप जानेंगे की Free Fire का मतलब क्या होता है? तथा Free Fire Meaning in  Hindi क्या है? यदि Free Fire का अर्थ से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्योंकि यहाँ मैंने कम शब्दों में सही एवम पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। 
फ्री फायर का मतलब क्या है? | Free Fire Ka Matlab Kya Hota Hai


Free Fire का मतलब क्या होता है?

Difine:Free Fire का मतलब होता है की यह एक एक्शन-एडवेंचर बैटल रोयाल online गेम है जो ऑनलाइन मोबाइल पर खेला जाता है। यह मोबाइल के साथ डेस्कटॉप के लिए भी उपलब्ध है इसमें 50 से अधिक प्लेयर एक आइलैंड पर उतरते है 

जो एक दूसरे प्लेयर्स को मारने के लिए हथियारों और उपकरणों की ढूंढते है तथा एक द्वीप पर पैराशूट से गिरते हैं। प्लेयर्स को अन्य प्लेयर्स को मारकर जीतना होता है। जो आखिर में बचता है वह जीतता है उसे बुयाह (BOOYAH) दिया जाता है। 

इस खेल में 4 Maps हैं। पहले का नाम बरमुडा (Bermuda) है जो सबसे पुराना नक्शा है, दूसरे का नाम परगेटारी (Purgatory) है , तीसरा नक्शा कलाहारी (Kalahari) हैं जो अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च किया है उसके अलावा बरमुडा का नया वर्जन लाया गया है जिसे बरमुडा रीमास्टर्ड के नाम से जाना जाता है।

Free Fire किस देश की कंपनी है? इसे किसने बनाया है?
इस गेम को बनाने वाली कंपनी का नाम Garena है। इस गेम को 111dots Studio द्वारा विकसित किया गया है और गारिना नामक कंपनी द्वारा प्रकाशित किया गया है। इस कंपनी की शुरुआत 2009 में ने सिंगापुर से हुई थी। 


Free Fire का मालिक कौन है?

free फायर को बनाने वाली कंपनी Garena के ने निर्माता Forrest Li है इस कंपनी के मालिक की बात करे तो Forrest Li वर्तमान में इस Garena कंपनी में बतौर चेयरमैन और CEO का पद संभाल रहे हैं।



ये भी पढ़ें:-

Conclusion:-

हम इस पोस्ट में यह जानकारी दी कि free fire का मतलब क्या होता है? हम उम्मीद करते हैं आपको फ्री फायर का मतलब आसानी से समझ आ गया होगा।

ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं। अगर आप किसी और शब्द के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स मौजूद है। कमेंट करके आप हमसे पूछ सकते हैं।

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। Kyakaise.in पर विजिट करने के लिए आपका थैंक्स! 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Post Ads 2